प्रमोशन पाने के आसान तरीके - जानिए ये 6 तरीके


प्रमोशन पाने के आसान तरीके

इस आर्टिकल में अपने आपको कॉपरेट जगत में एक सफल पेशेवर साबित करने हेतु करियर में उन्नति और प्रमोशन से सम्बंधित कुछ पहलुओं पर महत्वपूर्ण
चर्चा की गई है। क्या आपको लगता है कि आप अपने वर्तमान नौकरी में फंस गए हैं? क्या आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं? कॉरपोरेट सीढ़ी पर चढ़ना मुश्किल है, लेकिन यदि आप एक नौकरी चाहते हैं जो आपको उत्तेजित करती है और अच्छी तरह से भुगतान करती है, तो आपको किसी बिंदु पर चढ़ाई करना होगा। यदि आप किसी प्रमोशन में दिलचस्पी रखते हैं तो आप क्या कर सकते हैं और ऐसा प्रतीत नहीं होता कि आप अपने प्रबंधक द्वारा स्वचालित रूप से एक नई स्थिति पेश करने जा रहे हैं? प्रमोशन के लिए अनुरोध करने के तरीके और प्रमोशन के लिए अपनी उम्मीदवारी बढ़ाने के तरीके हैं।

ये तथ्य आपको प्रमोशन की प्रक्रिया समझने के साथ-साथ इसके अंतर्गत आने वाली चुनोतियो का सामना करने हेतु सही दिशा प्रदान करेंगे।

प्रमोशन पाने के आसान तरीके


प्रमोशन पाने के 6 आसान तरीके ->>

एक महान काम करो: जब आप किसी प्रमोशन के लिए विचार कर रहे हैं, तो आपको अपने वर्तमान स्थिति में कैसा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण होगा। उत्कृष्ट कार्यप्रदर्शन की समीक्षा और आपकी प्रतिष्ठा एक उपरोक्त औसत कर्मचारी के रूप में बहुत अधिक भार रखेगी, जब कंपनी कर्मचारी निर्णय ले रही है।

एक टीम प्लेयर बनें: स्वयंसेवी कार्यालय में नई परियोजनाओं के साथ मदद करने के लिए समितियों या कार्यबल के लिए स्वयंसेवी अपने बॉस और सहकर्मियों की मदद के लिए जब भी समय परमिट की पेशकश करते हैं आपको एक टीम प्लेयर और एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जाना जाएगा जो सहकर्मियों के साथ काम करना चाहते हैं। नियोक्ता किस प्रकार की तलाश कर रहे हैं, यह जानने के लिए टीमवर्क कौशल की इस सूची को देखें।


अपनी शिक्षा जारी रखें: यदि आपकी कंपनी व्यावसायिक विकास कक्षाओं के लिए अवसर प्रदान करती है, तो जितनी आप कर सकते हैं उतने लाभ उठाएं। यदि आपके कौशल को अद्यतन करने या आगे बढ़ाने की आवश्यकता है, तो निरंतर शिक्षा या कॉलेज की कक्षाएं लें। इस तरह, आपके तकनीकी कौशल शीर्ष स्तर होंगे।

कार्य नीति: जांच करें कि आप अपनी नौकरी में कितना मुश्किल काम करते हैं और हम केवल समय पर प्रदर्शित होने और जल्दी नहीं छोड़ने के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। काम नैतिक है कि आप अपने काम में कितने प्रयास करते हैं। आमतौर पर, जितना अधिक आप अपने काम को पसंद करेंगे नियोक्ता भी आपको इतना ही अधिक पसंद करेगा।


मनोवृत्ति: आपको "हंसमुख सैली" होने की ज़रूरत नहीं है वास्तव में, नहीं हो सकता है या आपको गंभीरता से नहीं लिया जा सकता है लेकिन एक सकारात्मक और अनुदान प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। लोगों के साथ काम करना और सहकर्मियों की मदद करना, सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ।

अनुसंधान आपके लिए सबसे बेहतर कदम है: आपके लिए सबसे बेहतर कदम है जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, उनमें से एक यह नहीं जानता कि अपने कैरियर के लिए सबसे अच्छा अगला कदम क्या है। वास्तव में, बहुत से लोगों को अपने जुनून के बाहर पदों में पदोन्नत किया जाता है। जो अंततः नौकरी के जलने और मोहभंग के कारण होता है। यह तय करने के लिए सक्रिय कदम उठाएं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है और याद रखें, बल्कि बाद में भी याद रखें।


Take a Look on Below Table

Government Jobs Private Jobs
Engineering Jobs 10th / 12th Pass Jobs
Employment News Rojgar Samachar
Railway Jobs in India Upcoming Sarkari Naukri
Upcoming Bank Jobs Graduate Degree Jobs
Exams Preparation Tips Personality Development Tips
English Improvement Tips Interview Preparation Tips

0 comments:

Post a Comment