Where is your Career going? Important Factors Read Online


Where is your Career going?

काम में पूरे दिन खर्च करना सबसे महत्वपूर्ण बात है, समाज आजकल यही कर रहा है। लेकिन क्या आपको नहीं लगता कि आपका कैरियर कहाँ जा रहा हैजो लोग अपनी
नौकरी या काम से प्यार करते हैं उन्हें आर्थिक रूप से समर्थित किया जाएगा और वे उनके लिए पूर्ति का भी महान स्रोत हैं। लेकिन जो लोग अपने काम या नौकरी या करियर से प्यार नहीं करते हैं, वे दुःख और यहां तक ​​कि डर के असली स्रोत भी हो सकते हैं। सही पथ या इम्पॉर्टेन्ट फैक्टर पर आप जिन संकेतों पर जा रहे हैं, वे नीचे अच्छी तरह से चर्चा की गई हैं।

The Important Factors that You Are Going On The Right Career Path
Spend the whole day at work is now one of the most important things of society. But do not you ever talk about where your career is going? People who love their jobs or work will be financially supported and they are also a great source of fulfilment for them. We all know that if think about where career is going for this question’s answer life is really very short. After reading Important Factors from this web page you can easily come to know the direction of your career.


आपका कैरियर कहाँ जा रहा है?
कुछ लोग हैं जो आपके सप्ताहांत में आपके पास आते हैं और कहते हैं कि यह सिर्फ एक दिन था क्योंकि उन्होंने पूरे रविवार को सोमवार को घबराया था। वर्तमान का आनंद लें। हर कोई जानता है कि रविवार के बाद सोमवार जाएगा।

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसे छोड़ने का समय है। यदि आपको अभी भी पता नहीं है कि आपका कैरियर कहां जा रहा है तो नीचे दिए गए प्रश्न पूछें क्योंकि आप ही अकेले हैं जो इन सवालों का जवाब दे सकते हैं, लेकिन आपको उनके बारे में सोचना होगा।


आपके करियर उद्देश्य क्या हैं?
  • जबकि आप अपना काम कर रहे हैं क्या आपने कभी सोचा है कि आपके कैरियर के लक्ष्य क्या हैं या आपका अंतिम उद्देश्य क्या है?
  • यदि आपकी भविष्य की योजनाएं आपके काम से खराब हो रही हैं, तो हो सकता है कि चीजों को पुनर्विचार करने का समय हो, नद उन्हें जिस तरह से आप चाहते हैं या यह उन लक्ष्यों को प्राप्त करने का समय हो सकता है।


Are you doing something that is a combination of your natural talent and nature?
Surrounded in the thought that surrounds the idea that you like ... can you "make money"? When choosing a career, we recommend choosing one which allows you to play for your strength. If you do not know what your natural talent is or what your temperament and tendency are, then take some time to understand it.

Get Today – Latest Recruitment

तुम क्या करने के लिए सहमत हो?
  • क्या आप स्कूल वापस जाना चाहते हैं और कौशल का एक नया सेट सीखना चाहते हैं, या सिर्फ उस क्षेत्र को विकसित करना चाहते हैं जिसमें आप पहले से हैं? क्या आप अपने काम को बदलने और कार्यालय में कुछ अतिरिक्त प्रयास करने के लिए खुद को लेने के इच्छुक हैं?
  • अपने जीवन में अन्य चीजें बदलें? एक नई नौकरी के लिए खोजें। आप अकेले हैं जो यह तय कर सकते हैं कि आप अपने काम से खुश हैं या नहीं। जबकि अन्य मदद कर सकते हैं, कोई भी आपके से बेहतर जानता है।


क्या आप खुद को खींच रहे हैं और बढ़ रहे हैं?
अगर आपके काम के क्षेत्र में कोई विकास के अवसर नहीं हैं तो आपको कहीं और देखने की आवश्यकता हो सकती है। व्यक्तिगत रूप से और बौद्धिक दोनों को विकसित करने के लिए आपको खुद को फैलाने की जरूरत है। अक्सर लोग कार्यस्थल से प्यार से बाहर निकलते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे ठोकर खा रहे हैं। इस पर कुछ ऑनस की जरूरत है।

क्या आप खुद को 5 साल बाद ऐसा ही काम करते हैं?
समय उड़ता है और आपका काम पूरा होना चाहिए और अपने समय के लिए उद्देश्य प्रदान करना चाहिए; आप उस समय वापस नहीं मिलेगा। यदि आप इसे विंग कर रहे हैं और आपको पता नहीं है कि आप एक वर्ष के समय में कहां होंगे, तो अब एक अलग मानसिकता के साथ अपने करियर से संपर्क करने और योजना बनाने शुरू करने का समय है। याद रखें, आप ऐसे कैरियर में काम करने के लायक हैं जो आपको खुश करता है!

जनसांख्यिकी, स्वचालन और असमानता: कैरियर पर बड़ा प्रभाव डालने के लिए इन तीन कारकों को वैश्विक प्रबंधन परामर्श कंपनी द्वारा सूचीबद्ध किया गया है। ये तीन कारक एक साथ श्रम बाजार में एक नया आकार दे सकते हैं। श्रम और आपूर्ति की मांग वेतन को भी प्रभावित कर सकती है। जब अच्छी मात्रा में कौशल की आपूर्ति की जाती है, तो यह वेतन कम कर देता है।

Get Today - Government Jobs

Reminder: मित्र अगर आप उपर्युक्त शीर्षक के लिए दी गई सामग्री से संतुष्ट हैं और ऐसे अधिक विषयों को पढ़ना चाहते हैं than stay tuned with ejobhub.

Take a Look on Below Table

Government Jobs Private Jobs
Engineering Jobs 10th / 12th Pass Jobs
Employment News Rojgar Samachar
Railway Jobs in India Upcoming Sarkari Naukri
Upcoming Bank Jobs Graduate Degree Jobs
Exams Preparation Tips Personality Development Tips
English Improvement Tips Interview Preparation Tips

0 comments:

Post a Comment